April 01, 2020

कोरोना वायरस: इंडिया में 12828 पैसेंजर्स की स्क्रीनिंग

Corona Virus

इंडिया के 19 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग शुरू, मल्टी डिसिप्लिनरी टीम का गठन

Corona virus: screening of 12828 passengers in India

Buddhadarshan News, New Delhi

नोवेल कोरोना वायरस का संक्रमण चीन से बाहर फैलने की वजह से इंडिया के 19 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है। इंडियन गवर्नेमेंट की हैल्थ एंड फेमिली वेलफेयर मिनिस्ट्री ने विशेष मल्टी डिसिप्लिनरी टीम का गठन किया है। ये टीमें सभी 19 एयरपोर्ट पर भेजी गई हैं।

इंडिया में अब तक 11 लोगों को निगरानी में रखा गया था। इनमें से चार लोगों के सैंपल निगेटिव आए हैं। मिनिस्ट्री के अनुसार 23 जनवरी को 60 एयरोप्लेन के 12828 पैसेंजर्स की स्क्रीनिंग की गई। जिन पैसेंजर्स पर संदेश है, उनकी 28 दिनों तक निगरानी होगी।

ये टीमें अस्पतालों में स्क्रीनिंग, आइसोलेशन वार्डों, हैल्थ कर्मियों के लिए सिक्योरिटी इक्विपमेंट की समीक्षा करेंगी। इसके अलावा ये टीमें इंफेक्शन कंट्रोल से संबंधित नियमों के पालन की भी निगरानी करेंगी।

चीन में 1372 मामले:

चीन में अब तक 1372 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से 41 लोगों की मृत्यु हुई है। सर्वाधिक 38 मौतें बुहान में हुई हैं। फ्रांस, मलेशिया, आस्ट्रेलिया में भी कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हुई है। थाइलैंड में 5 मामलों की पुष्टि हुई है। इनके अलावा दक्षिण कोरिया, अमेरिका, मकाऊ, वियतनाम व नेपाल में भी मामले प्रकाश में आए हैं।

चीन सरकार ने उठाया ये कदम:

इंफेक्शन को रोकने के लिए प्रमुख शहरों को जोड़ने वाली प्रमुख शहरों में आवागमन रोक दिया गया है।

Pls read it: Sardar Patel, Statue of Unity

Pls read it: How to reach shravan Dham by bus or train

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *