February 25, 2020

कैसे पहुंचे देवा शरीफ, बस, टैक्सी, ट्रेन अथवा फ्लाइट

Deva Sharif, Barabanki,

How to reach Deva Sharif, By bus, train taxi or flight

लखनऊ से 30 किमी की दूरी पर देवा शरीफ स्थित है

Buddhadarshan News, 18 September

लखनऊ से 30 किमी की दूरी पर बाराबंकी जिला में देवा शरीफ स्थित हाजी वारिस अली शाह की मजार स्थित है। यहां पर उत्तर प्रदेश सहित देश के हर हिस्से से श्रद्धालु आते हैं। आप यहां पर बस, ट्रेन, टैक्सी अथवा फ्लाइट से आसानी से पहुंच सकते हैं।

फ्लाइट से कैसे पहुंचे देवा शरीफ:

लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 50 किमी की दूरी पर देवा शरीफ स्थित है। यहां से आप टैक्सी के जरिए देवा शरीफ आसानी से पहुंच सकते हैं। एयरपोर्ट से निजी टैक्सी हायर कर सकते हैं।

Pls read it: बाराबंकी के प्रमुख दर्शनीय स्थल: देवा शरीफ, पारिजात वृक्ष, कोटवा धाम

ट्रेन से कैसे पहुंचे देवा शरीफ:

लखनऊ स्थित चार बाग रेलवे स्टेशन से देवा शरीफ की दूरी 37.9 किमी है। आप स्टेशन से टैक्सी अथवा ऑटो के जरिए देवा शरीफ जा सकते हैं। इसके अलावा आप बाराबंकी रेलवे स्टेशन उतरकर ऑटो से आसानी से देवा शरीफ पहुंच सकते हैं। बाराबंकी रेलवे स्टेशन से देवा शरीफ की दूरी मात्र 12 किमी है। पूरब की तरफ जाने वाली अधिकांश ट्रेन बाराबंकी होते हुए जाती हैं।

बस से कैसे पहुंचे देवा शरीफ:

लखनऊ से देवा शरीफ जाने के लिए सरकारी बस की सुविधा अच्छी नहीं है। बाराबंकी बस स्टेशन से देवा शरीफ जाने के लिए सरकारी बस की सेवा अच्छी है। बाराबंकी से हर आधे घंटे पर देवा शरीफ के लिए बस सर्विस है।

Pls read it: श्रवण धाम कैसे जाएं। बस, ट्रेन, टैक्सी या फ्लाइट

टैक्सी से कैसे पहुंचे देवा शरीफ:

लखनऊ से किसी भी ट्रेवेल एजेंसी से आप टैक्सी हायर कर सकते हैं। टैक्सी से महज कुछ समय में आप देवा शरीफ पहुंच जाएंगे। टैक्सी के अलावा यहां पर ऑटो भी आवागमन का सस्ता साधन है।

Pls read it: How to reach Varanasi Baba, Vishwanath temple

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *