February 16, 2019

Breaking News

घर बैठे 2019 कुम्भ मेला का करें दर्शन

Watch kumbh mela live 2019

Buddhadarshan News, Kanpur

Watch Kumbh Mela Live2019। विश्व प्रसिद्ध कुम्भ मेला का दर्शन आप घर बैठे कर सकते हैं। आपके लिए www.mahakumbhlive.com तैयार है। पत्रकार एवं अपना दल (एस) के प्रवक्ता ब्रजेंद्र प्रताप सिंह की पहल पर यह वेबसाइट तैयार की गई है। उत्तर प्रदेश के कारागार राज्य मंत्री जयकुमार सिंह जैकी ने रविवार को कानपुर में इस वेबसाइट का शुभारम्भ किया। इस मौके पर ‘पीपुल्स सेंटर’ में सर्जिकल एवं योग सेंटर का उद्घाटन जगद्गुरू शंकराचार्य अधोक्षजानंद देवतीर्थ ने किया।

प्रयागराज के पर्यटन स्थल

वेबसाइट की खासियत:

ब्रजेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं, “युवा पत्रकारों की सांस्कृतिक मुहिम के तहत ‘महाकुम्भलाइव’ वेबसाइट को तैयार किया गया है। इस वेबसाइट के जरिए आप घर बैठे कुम्भ मेला 2019 को देख सकते हैं। इसमें कुम्भ मेले का इतिहास, साधु-संतों की दुनिया, ठहरने इत्यादि की जानकारी दी गई है। यदि मेला अथवा प्रयागराज में कोई दिक्कत हो तो इसके जरिए आपको जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।” 

राम की नगरी अयोध्या के दर्शनीय स्थल

अक्षयवट का करें दर्शन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 दिसंबर को प्रयागराज में कुम्भ मेला 2019 को लेकर कई योजनाओं का शुभारम्भ किया। उन्होंने घोषणा की, “इस बार अर्द्धकुम्भ में सभी श्रद्धालु अक्षयवट के दर्शन कर सकेंगे। कई पीढ़ियों से अक्षयवट किले में बंद था। लेकिन इस बार यहां आने वाले श्रद्धालु को त्रिवेणी में स्नान के बाद अक्षयवट दर्शन का भी सौभाग्य मिलेगा।”

महर्षि भृगु की तपोभूमि बलिया

पीएम मोदी ने कहा, “हमारा प्रयास है कि इस बार अर्धकुम्भ के हर पहलु का अनुभव लोगों को मिले। तप की भी अनुभूति हो और अधुनिक तकनीक की भी अनुभूति हो।”

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *