March 18, 2019

Breaking News

पापा डॉ.सोनेलाल पटेल की प्रतिमा स्थापना के लिए अनुप्रिया पटेल ने किया भूमि पूजन

Buddhadarshan News, Kannauj

कमेरों, गरीबों, मजलूमों के मसीहा बोधिसत्व डॉ.सोनेलाल पटेल के पैतृक गांव बगुलिहाई (कन्नौज) में उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इस बाबत केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने 17 अक्टूबर को भूमि पूजन किया। बुधवार को डॉ.सोनेलाल पटेल की 10वीं पुण्यतिथि थी। इस मौके पर दो अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं का भी भूमि पूजन के साथ शुभारम्भ किया गया। बता दें कि 17 अक्टूबर 2009 को कानपुर में एक सड़क दुर्घटना में यश:कायी डॉ.सोनेलाल पटेल जी का निधन हो गया था। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल के ताऊ रामचंद्र पटेल जी (अग्रज डॉ.सोनेलाल पटेल जी), उत्तर प्रदेश के कारागार राज्यमंत्री जयकुमार सिंह जैकी भी उपस्थित थें।

‘स्टेच्यू फॉर यूनिटी’ के अनावरण में शामिल होंगे यूपी के किसान, अनुप्रिया पटेल ट्रेन को दिखाएंगी झंडी

अपने पिता की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर बुधवार को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल जी अपने पैतृक गांव बगुलिहाई (तालग्राम, कन्नौज) में भूमि पूजन के साथ तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारम्भ किया। इसके तहत बगुलिहाई में डॉ.सोनेलाल पटेल की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके अलावा डॉ.सोनेलाल पटेल की माता जी पूज्यनीय रानी देवी और पिताजी पूज्यनीय गोविंद प्रसाद जी के स्मृति स्थल एवं डॉ.सोनेलाल पटेल जी की स्मृति में सामुदायिक सभागार विकसित किए जाएंगे।

पिता की राजनैतिक विरासत को आगे बढ़ाती ये बेटियां

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं एमएलसी आशीष पटेल जी ने इस अवसर पर गांव में सिंचाई की समस्या दूर करने के लिए अपने विधायक निधि से आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं को अगले कुछ महीने में पूरा कर दिया जाएगा। इसके बाद गांव में अन्य बेहतर सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी।

1857 में अवध में अंग्रेजों को करारी शिकस्त देने वाले ‘अमर शहीद राजा जयलाल सिंह’ पर जारी होगा डाक टिकट

अपना दल (एस) के युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत चौधरी का कहना है कि डॉ.सोनेलाल पटेल की 10वीं पुण्यतिथि पर उनकी बेटी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल जी द्वारा पैतृक गांव बगुलिहाई में तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारम्भ करना डॉक्टर साहब के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *