March 18, 2019

Breaking News

बगुलिहाई में लगेगी डॉ.सोनेलाल पटेल की प्रतिमा, 17 अक्टूबर को होगा भूमि पूजन

Buddhadarshan News, Lucknow

अपना दल (एस) के संस्थापक और कमेरों, वंचितों, पिछड़ों के अधिकारों को लेकर अंतिम सांस तक लड़ने वाले बोधिसत्व डॉ.सोनेलाल पटेल की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनकी बेटी एवं वर्तमान केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल अपने पैतृक स्थल कनौज जिला के बगुलिहाई गांव में डॉ.सोनेलाल पटेल की प्रतिमा स्थापना स्थल पर भूमि पूजन करेंगी। इस मौके पर डॉ.सोनेलाल पटेल के बड़े भाई रामचंद्र पटेल एवं अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल भी उपस्थित रहेंगे।

‘स्टेच्यू फॉर यूनिटी’ के अनावरण में शामिल होंगे यूपी के किसान, अनुप्रिया पटेल ट्रेन को दिखाएंगी झंडी

अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल कहते हैं कि पार्टी के संस्थापक बोधिसत्व डॉ.सोनेलाल पटेल की 10वीं पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं की भूमि पूजन करेंगी। केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल द्वारा डॉ.सोनेलाल पटेल के पिता गोविंद प्रसाद और माता रानी देवी के स्मृति स्थल, डॉ.सोनेलाल पटेल की मूर्ति स्थापना स्थल और डॉ.सोनेलाल पटेल की स्मृति में  सामुदायिक सभागार का भूमि पूजन करेंगी। इसके अलावा भविष्य में बगुलिहाई गांव के विकास के लिए और भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे।

विंध्यवासिनी देवी: श्रद्धालुओं के लिए हेलीकॉप्टर सेवा, आधुनिक रेलवे व बस स्टेशन की सुविधा होगी विकसित

उन्होंने बताया कि इस मौके पर डॉ.सोनेलाल पटेल के बड़े भाई एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के ताऊ रामचंद्र पटेल के अलावा परिवार के अन्य सदस्य एवं अपना दल (एस) परिवार के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

बता दें कि आज से 9 साल पहले 17 अक्टूबर 2009 को डॉ.सोनेलाल पटेल की कानपुर में एक सड़क दुर्घटना में असामयिक मौत हो गई। हालांकि अपना दल (एस) के पदाधिकारी इसे एक सोची समझी साजिश बताते हैं।

बगुलिहाई गांव में पैदा हुए डॉ.सोनेलाल पटेल ने किसानों के आंदोलन से शुरू की राजनीति

डॉ.सोनेलाल पटेल ने 4 नवंबर 1995 में अपना दल की स्थापना की और जीवन की अंतिम सांस तक गरीबों, वंचितों, पिछड़ों, कमेरा समाज के हक एवं सम्मान के लिए लड़ते रहें।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *