August 19, 2018

Breaking News

कुम्भ मेला से पहले पूर्वांचलवासियों को ‘सीप्लेन’ का तोहफा देंगे नितिन गडकरी

Buddhadarshan News, New Delhi

गुजरात चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘सीप्लेन’ के इस्तेमाल के बाद अब केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पूर्वांचलवासियों को ‘सीप्लेन’ का तोहफा देंगे। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने घोषणा की है कि इस साल के अंत तक वह सीप्लेन से इलाहाबाद के संगम पर उतरेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह घोषणा बुधवार को इलाहाबाद में 5632 करोड़ रुपए की लागत से शुरू होने वाली पांच मेगा परियोजनाओं के शिलान्यास के दौरान की। खास बात यह है कि दिसंबर में प्रधानमंत्री के इस्तेमाल से पहले खुद नितिन गडकरी इस ‘सीप्लेन’ का ट्रॉयल उत्तर प्रदेश के वाराणसी में करना चाहते थे, लेकिन आचार संहित लागू होने की वजह से ट्रॉयल को टाल दिया गया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्वांचलवासियों से वायदा किया है कि अगली बार दिसंबर 2018 तक वह ‘सीप्लेन’ से इलाहाबाद आएंगे। इसे यहां पर पानी और आसमान में उड़ाया जाएगा, पर्यटन के लिहाज से यह काफी लाभदायक साबित होगा। इस मौके पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी उपस्थित थें।

सारनाथ को बौद्ध पर्यटन का केंद्र बनाया जाएगा: डॉ.महेश शर्मा

चूंकि पर्यटन, ज्ञान और अध्यात्मक की दृष्टि से  वाराणसी और इलाहाबाद दोनों शहर भारत सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी महत्वपूर्ण हैं। यहां पर दुनिया के कोने-कोने से श्रद्धालु, पर्यटक और छात्र ज्ञान अर्जन करने आते हैं। यहां पर पर्यटकों के लिए ‘सीप्लेन’ आकर्षण का केंद्र होगा। इलाहाबाद में कुम्भ मेला के दौरान यह प्लेन सुरक्षा एवं अन्य कार्यों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा।

गंगा पर चलेगा 7 स्टार क्रूज:

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गंगा नदी पर 7 स्टार क्रूज चलाया जाएगा। जो कि पर्यटन को बढ़ावा देने में काफी कारगर साबित होगा।

KeyWords: Buddha, Seaplane, Nitin Gadakari, Varanasi, Allahabad, Central Minister, Anupriya Patel, Cruise, water taxi, tourism

Link: http://www.buddhadarshan.com/seaplane-on-ganga-river-at-sangam/

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *