April 19, 2019

Breaking News

हमारे मुख्य एजेंडे में है ‘रोटी, कपड़ा और मकान’: अनुप्रिया पटेल

Our main agenda is ‘Roti, cloth and house’: Anupriya Patel

हमारे मुख्य एजेंडे में है रोटी, कपड़ा और मकान: अनुप्रिया पटेल

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “आवास आवंटन मामले में प्रदेश के टॉप टेन जिलों में शामिल है मीरजापुर”

Buddhadarshan News, Mirzapur

“किसी भी व्यक्ति को सबसे पहले रोटी, कपड़ा और मकान जैसी बुनियादी चीजों की जरूरत होती है। ये तीन महत्वपूर्ण चीजें उपलब्ध कराने के बाद व्यक्ति को शिक्षा और स्वास्थ्य की जरूरत होती है। हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने मीरजापुर सहित देशवासियों को ये महत्वपूर्ण बुनियादी जरूरतें उपलब्ध कराई है।” अपना दल (एस) की संरक्षक एवं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने रविवार को मड़िहान मंडल के देवरी गांव में लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराने के मामले में उत्तर प्रदेश के टॉप टेन जिलों में मीरजापुर जनपद शामिल है।

पढ़ें: अनुप्रिया पटेल ने गंभीर तौर से बीमार 288 मरीजों को 4.90 करोड़ रुपए दिलाया

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पिछले तीन सालों के दौरान जनपद में आर्थिक तौर पर कमजोर 29059 लोगों को आवास आवंटित किए गए। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016-17 के दौरान 14029 लोगों को, वर्ष 2017-18 के दौरान 9649 लोगों को और वर्ष 2018-19 के दौरान 5381 लोगों को आवास आवंटित किए गए। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जनपद में विकास की गति को बनाए रखने लिए जनपदवासियों का आशीर्वाद ऐसे ही मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जनपद में विकास की गति को और अधिक तेज किया जाएगा।

पढ़ें: चुनार का किला जैसा दिखेगा मिर्जापुर रेलवे स्टेशन

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि एनडीए सरकार द्वारा शुरू किए गए विकास की गति को रोकने के लिए विपक्ष के लोग एकजुट हुए हैं। विपक्ष ने कभी भी अपने एजेंडे में विकास को शामिल नहीं किया और अब यही विपक्षी पार्टियां जनपद सहित प्रदेश एवं देश में विकास की गति को बाधित करना चाहती हैं। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने आशा व्यक्त की है कि देशवासी विपक्ष के मंसूबे को कभी भी सफल नहीं होने देंगे।

पढ़ें: विंध्य क्षेत्र में हैल्थ सेक्टर हुआ हेल्दी ,100 बेड का महिला एवं बाल अस्पताल खुला

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने रविवार को मड़िहान मंडल के ग्राम किरहा, गुलालपुर, देवरी, मड़िहान, कुसुमहा, पटेहरा खुर्द, मल्लुआ, रामपुर, बनकी, ककरद इत्यादि गांवों में जनसंपर्क किया। इस अवसर पर छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल, उदय पटेल, अनिल कुमार सिंह सहित कई गणमान्य पदाधिकारी उपस्थित थें।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *