March 18, 2019

Breaking News

लखनऊ से नज़फ के लिए डाइरेक्ट फ्लाइट सर्विस शुरू

file photo of air india

शिया मुसलमानों को मिला विशेष तोहफा

Buddhadarshan News, Lucknow

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शिया मुसलमानों को विशेष तोहफा दिया है। अब लखनऊ से इराक के नजफ के लिए सीधी फ्लाइट सर्विस मिलेगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरूवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट (अमौसी एयरपोर्ट) से इस सेवा का शुभारंभ किया।

प्रयागराज के प्रमुख 9 पर्यटन स्थल

शिया मुसलमानों के लिए नजफ का विशेष महत्व:

नजफ शिया मुसलमानों का एक धामिक स्थल है। यह शहर इराक में स्थित है। यहां शिया समुदाय के पहले इमाम हजरत अली अलैहिस्लाम का रौजा है। नजफ से जायरीन करबला और कूफा की जियारत करने जाते हैं।

अयोध्या के प्रमुख दर्शनीय स्थल रामजन्मभूमि, हनुमान गढ़ी, कनक भवन

सउदी अरब भी जाती हैं फ्लाइट्स:

लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट से सउदी अरब, ओमान के लिए भी सीधी फ्लाइट सर्विस है। यहां से ओमान एयर, इंडियन एयरलाइंस, एयर इंडिया, सउदी अरबियन एयरलाइंस के जरिए सीधे विदेश जा सकते हैं। इसके अलावा यह एयरपोर्ट देश के विभिन्न इंटरनेशनल एवं डॉमेस्टिक एयरपोर्ट से कनेक्ट है। वरिष्ठ पत्रकार एवं ‘नरेंद्र मोदी-द ग्लोबल लीडर’ पुस्तक के लेखक राधेकृष्ण कहते हैं, ” पिछले काफी लंबे समय से शिया समुदाय के लोग नज़फ के लिए लखनऊ से डाइरेक्ट फ्लाइट सर्विस शुरू किए जाने की मांग कर रहे थें। शिया समुदाय के धर्म गुरूओं ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इसकी मांग की थी। अब उनकी मांग पूरी हो गई है। इस विमान सेवा के शुरू होने से नज़फ जाने वाले जायरीनों को काफी राहत मिलेगी।”

बाराबंकी के प्रमुख दर्शनीय स्थल देवा शरीफ, पारिजात वृक्ष, कोटवा धाम

नजदीकी एयरपोर्ट:

कानपुर एयरपोर्ट

बामरौली एयरपोर्ट

गोरखपुर एयरपोर्ट

बरेली एयरपोर्ट

ग्वालियर एयरपोर्ट

पंतनगर एयरपोर्ट

वाराणसी एयरपोर्ट

रीवा एयरपोर्ट

खजुराहो एयरपोर्ट

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *