June 21, 2018

Breaking News

फ्रांस के राष्ट्रपति के स्वागत में सजी वाराणसी, मोदी संग किए नौका विहार

Buddhadarshan News, Varanasi

फ्रांस के राष्ट्रपति की आगवानी में दुनिया की सबसे पुरानी नगरी वाराणसी को सोमवार को दुल्हन की तरह सजा दिया गया था। अतिथि देवो भव: के तहत वाराणसी के घाटों, सीढ़ियों पर भी खूबसुरती से रंगोली की गई थी। मीरजापुर से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों और फ्रांस की फर्स्ट लेडी ब्रिगिटी को वाराणसी में गंगा नदी में नौका विहार कराया। इस दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाइड की भूमिका खुद संभाला।

प्रधानमंत्री ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को अस्सी घाट से दशश्वमेध घाट तक नौका विहार कराया। इस मौके पर काशीवासियों में अपने विदेशी मेहमान की आगवानी को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिला। सड़कों पर महिलाओं, छात्रों से लेकर नगरवासियों का हुजूम उमड़ा पड़ा था।

यह भी पढ़ें:  कैसे जाएं वाराणसी

वाराणसी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कचरा महोत्सव का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कचरे से बने सजावटी सामानों की प्रदर्शनी का अवलोकन के बाद उन्होंने कहा कि हमें वेस्ट में बेस्ट और कबाड़ से जुगाड़ की विधि अपनानी होगी।

KeyWords: Varanasi, sarnath, french President, Narendra Modi, emmanuel macron, decoration of varanasi, deen dayal hastkla sankul, wast

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *