February 16, 2019

Breaking News

शाहजहांनाबाद-जामा मस्जिद का होगा पुनर्विकास

 

केंद्रीय मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने पर्यटन मंत्री संग ऐतिहासिक स्थलों का किया दौरा

बलिराम सिंह, नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने अपने संसदीय क्षेत्र, चांदनी चौक के अंतर्गत आने वाली ऐतिहासिक इमारतों के निरीक्षण के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्री, डॉ. महेश शर्मा के साथ दौरा किया।  इस दौरे की शुरूआत दिल्‍ली के ऐतिहासिक लाल किला मैदान से हुई। डॉ. हर्ष वर्धन ने अपने सहयोगी मंत्री डॉ. महेश शर्मा जी से यह अनुरोध किया कि शाहजहांनाबाद एवं जामा मस्जिद के पुनर्विकास की योजना वे अपने मंत्रालय के माध्‍यम से क्रियान्वित करवाने की पहल करें।

हरदयाल म्यूनिसिपल लाईब्रेरी में उपलब्ध कराए सुविधाएं-

हरदयाल म्‍यूनिसिपल लाईब्रेरी तथा दिल्‍ली पब्लिक लाईब्रेरी का इतिहास क्रमश: 154 और 66 साल पुराना है । इन दोनों पुस्‍ताकलयों में वर्तमान समय के अनुसार आवश्‍यक सुविधाएं  मुहैया करवाएं।

कुदेशिया गार्डन-रोशनआरा बाग के लिए 15 करोड़ रुपए-

कुदेशिया गार्डन और रोशनआरा बाग के पुनर्विकास के लिए क्रमश: 10 करोड़ रुपए और 4 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इन दोनों पार्कों के सौंदर्यीकरण के साथ-साथ स्‍मारकों का रख-रखाव और रोशनआरा बाग का पुनर्विकास से संबंधित अनेकों कार्य जैसे  कैफेटेरिया, खेल के मैदान जिसमें क्रिकेट की पिच का निर्माण, पार्क में महिलाओं के लिए निर्धारित स्‍थान पर अनेक प्रकार की सुविधाओं की उपलब्‍धता, आधुनिक बेंच, कूड़ेदान और पार्क के कूड़े को पुन: चक्रित करने की व्‍यवस्‍था आदि की योजनाओं को पूरा किया जाएगा।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *