April 19, 2019

Breaking News

योगेंद्र यादव का एेलान, निर्धारित एमएसपी से नीचे एक भी बाेरी अनाज नहीं बेचने देंगे

Buddhadarshan News, New Delhi

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने एेलान किया है कि बगैर निर्धारित एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) से नीचे एक बोरी अनाज भी नहीं बेचने दिया जाएगा। उन्होंने यह ऐलान 21 नवंबर को संसद मार्ग पर आयोजित ‘किसान मुक्ति संसद’ में आए देशभर के किसानों को संबोधित करते हुए किया। इस संसद में देशभर के 184 किसान संगठनों ने हिस्सा लिया था। देशभर की प्रत्येक मंडी में किसान संगठन फसल बिक्री की निगरानी करेंगे।

किसान मुक्ति संसद के समापन के मौके पर किसान संगठनों ने दो महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किए गए। किसानों द्वारा लिए गए संपूर्ण कर्जा मुक्ति बिल एवं कृषि उपज लाभकारी मूल्य गारंटी बिल को पास किया गया।

सरदार पटेल के क्रांति स्थल से शुरू होगा मुक्ति अभियान-

किसानों को फसल की वाजिब कीमत के बारे में जागरूकता करने का अभियान सरदार बल्लभ भाई पटेल के क्रांति स्थल बारदोली से 26 नवंबर को शुरू किया जाएगा और यह अभियान अगले 26 जनवरी तक जारी रहेगा।

किसानों नेताओं ने कहा कि कारपोरेट को छूट देकर किसानों को अब लूटने की छूट अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति नहीं देगी। साथ ही कर्ज लेने वाले किसान के घर पर बैंक द्वारा निशान लगाने नहीं देने की भी घोषणा की गई। उधर, महाराष्ट्र से सांसद राजू शेट्‌टी ने कहा कि फसल का डेढ़ गुना मूल्य दिलवाने के प्रधानमंत्री के वायदे पर हम चुप नहीं रहेंगे। हम संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह आवाज उठाएंगे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *